Shopping Cart

स्तन बढ़ाने के घरेलू उपाय

स्तन बढ़ाने के घरेलू उपाय
हर महिला की ख्वाहिश होती है की उसके शरीर का हर हिस्सा सुन्दर सुडौल आकर्षण भरा हो पर पुरुषों को सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाला और महिलाओं का सबसे खास हिस्सा होता है स्तन। स्तन के साइज की कोई लिखी परिभाषा नहीं होनी चाहिए यह निर्भर होना चाहिए अपनी कंफर्ट और साथी के परेफरेंस पर, लेकिन ब्रेस्ट साइज हमारी पर्सनालिटी को एक्सपोज़ करने में काफी अहम होते हैं। महिलाओं का ब्रेस्ट साइज बहुत ही ज्यादा छोटा या बहुत ज्यादा बड़ा होता है जो उन्हें कई बार शर्मिंदा भी करता है। कभी कभी इस वजह से पार्टनर की रूचि भी इफ़ेक्ट करता है। और इस समस्या से निजात पाने के लिए सर्जरी मेडिसिन जैसे बाजारू नुस्खे महंगे होने के साथ ही साइड इफ़ेक्ट से भी भरपूर होते हैं। इसलिए अगर आपकी ख्वाहिश है की आपका ब्रैस्ट साइज हो परफेक्ट सुडौल सुन्दर और आकर्षण भरा तो बस आप हमारे बताए नुस्खों को अपनाएं फर्क आप खुद महसूस करने लगेगी।

पर हाँ ध्यान रहे की हर नुस्खा आपको सूट ही करे इसलिए ऑब्जर्व करें अगर सूट न करे तो छोड़ दे और सूट करता हो तो फिर आप कंटीन्यू करते रहें। असर जरूर होगा और हा ब्रेस्ट साइज बढ़ाना एक रात या दो चार दिन का काम नहीं है, इसका असर नजर आने में समय लगता है, इसलिए पेशेंस के साथ नुस्खों को खुदपर आजमाएं। नतीजा अपने समय पर खुद ब खुद सामने आएगा। तो आइये जानते हैं ब्रेस्ट साइज बढ़ाने वाले नुस्खों को।

1. पोषित आहार
कोई भी नुस्खा तब तक असर नही दिखा पाएगा जब तक आप सही डाइट नहीं लेंगे। ध्यान रखें उन महिलाओं के ऊपर ये नुस्खे ज्यादा असर नहीं दिखा पायेंगे जो बहुत दुबली हैं और ठीक से खाती पीती नहीं। अगर आप छोटे स्तनों को लेकर परेशान हैं, तो सबसे पहले अपनी डाइट ठीक करें। अपने खाने में दूध, बादाम, अखरोट हेल्दी डाइट को शामिल करें।

2. कच्चे आम
कच्चे आम की गुठली निकाल कर गूदे को पीसकर लेप बनाएं। इस लेप को स्तनों पर लगायें और जब लेप सूख जाये तो उसे धो लें। धोते वक्त बहुत ठंडे पानी का यूज न करें पानी या तो हल्का गुनगुना हो या फिर सामान्य तासीर वाला। इस उपाय को अन्य उपायों के साथ लंबे समय तक ट्राई करती रहें। इससे न केवल साइज बढ़ाने में मदद मिलती है बल्कि जिन महिलाओं के स्तन ढीले हो गए हैं उनमें कसावट भी आएगी।

3. सोयाबीन
स्तनों का आकार नहीं बढ़ने की एक बड़ी अहम वजह होती है बॉडी में एस्ट्रोजन के लेवल में कमी। यह ब्रेस्ट का साइज बढ़ाने के लिए जरूरी होता है। इसलिए आप सोयाबीन खाना शुरू कर दें। इसे खाने से बॉडी में एस्ट्रोजन लेवल बढ़ता है। दूसरी बात सोयाबीन में प्रोटीन भी खूब होता है। ऐसे में आप बेफिक्र सोयाबीन खायें।

4. दूध
दूध अपनेआप में कंप्लीट फूड होता है, लेकिन अक्सर हम देखते हैं कि फीमेल्स दूध का कम ही इस्तेमाल करती हैं। ये जरूरी नहीं है कि जो महिलायें दूध नहीं पीतिं उनके स्तन छोटें ही हों पर हां, जिन महिलाओं की ब्रेस्ट का साइज छोटा है उनके लिए दूध फायदेमंद जरूर है। दूध में प्रोटीन और वसा दोनों होते हैं दोनों ही ब्रेस्ट का साइज बढ़ाने में मदद करते हैं। स्तनों में खाली मसल्स नहीं होते उनमें फैट भी होता है और दूध से हमें चक फैट मिलता है।

5. पपीता
पपीता केवल पेट को ही ठीक नहीं रखता यह पेट से ऊपर के साथ चेहरे और ब्रेस्ट को भी सुडौल बनाने के काम आता है। पपीते और दूध के कंबाइन डाइट को ब्रेस्ट का साइज बढ़ाने के लिए बेस्ट टिप्स के तौर पर माना जाता है।

6. मेथी के बीज
मेथी का बीज हमारे लिए कई मामलों में मददगार है। और सबसे ज्यादा हम इसे जानते हैं अपनी रसोई का स्वाद बढ़ाने के लिए पर शायद आपको ये बात नहीं मालूम होगी की ये ब्रेस्ट का साइज बढ़ाने के लिए भी यह कारगर इलाज है। मेथी शरीर में एस्ट्रोजन के लेवल को बढ़ाता है। रात को एक चम्मच मेथी के दाने भिगो कर रख दें सुबह उन्हें चबाकर खाएं और पानी पी लें। साथ ही भीगे हुए मेथी के बीजों को पीसकर उसका पेस्ट बनाकर ब्रेस्ट पर लगायें और सूखने के बाद धो लें और इसके तेल की मालिश भी कर सकती हैं।

7. अलसी के बीज
ब्रैस्ट साइज बढ़ाने में अलसी के बीज भी बहुत अच्छा काम करते हैं। आप इनके सीधे खा सकती हैं या गेहूं में पिसवा सकती हैं। इनके बीजों की चटनी भी बनती है। आप इसका तेल सलाद वगैरा पर डालकर खा सकती हैं और अलसी के तेल से ब्रैस्ट की मसाज भी करें। यकीन मानिए यह सस्ता होने के साथ ही सबसे कारगर नुस्खा है।

8. मसाज
ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए मालिश सबसे बेहतर ऑप्शन है। हाथों पर तेल लगाकर सबसे पहले आराम से दोनों स्तनों पर तेल लगाएं। उसके बाद ब्रेस्ट को नीचे से ऊपर की ओर हल्के हल्के रगड़ें। हाथों की मूवमेंट नीचे से ऊपर की ही रखें। इसके बाद हल्के हाथों को नीचे से ऊपर की ओर गोलाई में घुमायें। मालिश करने के लिए अलसी, बादाम, सौंफ, जैतून य सरसो के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। करीब तीस मिनट का मसाज करते रहने से कुछ ही दिनों में आपको पॉजिटिव रिजल्ट नजर आने लगेगा।

9. व्यायाम करें
ब्रेस्ट के साइज को बढ़ाने के लिए व्यायाम सबसे आसान तरिका है। व्यायाम करने से आपके शरीर की सुंदरता में भी निखार आएगा। इसके लिए आप दोनों हाथों में 5 किलो वजन ले और एक कुर्सी पर बैठे जाए, और इसे लिफ्ट करें। ध्यान रखें कि आपके हाथ आपके कंधे के बराबर हों। 5 से 10 सेकंड तक लगातार ऐसा करें, फिर शुरू की स्थिति में आए, फिर वापस ऐसा करें। रोजाना इस एक्ससरसैज कीजिए रिजल्ट आपको महसूस होने लगेगा।

Add Comment